۲۸ مرداد ۱۴۰۱ |۲۱ محرم ۱۴۴۴ | Aug 19, 2022
مولانا کلب جواد نقوی

हौज़ा/ लखनऊ ,मौलाना कल्बे जवाद नक़वी ने राजस्थान में हुई आतंकी घटना की निंदा करते हुए वहां के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की हैं,

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,लखनऊ 29 जून,राजस्थान के उदयपुर में दर्ज़ी की हत्या पर की निंदा करते हुए मजलिस-ए-उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना सैय्यद कल्बे जवाद नक़वी ने सरकार से हत्यारों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की मांग की, मौलाना ने कहा कि जिस तरह से कुछ शरारती तत्वों ने दुकान में जाकर एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या कर दी वह बेहद ज़ालिमाना और निंदनीय है। सरकार को चाहिए के हत्यारों को गिरफ्तार करके उनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करे जिन्होंने कानून को अपने हाथ में लिया हैं।


मौलाना ने कहा कि इस्लाम इसकी बिल्कुल इजाज़त नहीं देता, हम उनके इस ज़ालिमाना क़दम की कड़ी निंदा करते हैं। मौलाना ने कहा कि हत्यारों को गिरफ्तार करके सख़्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए लेकिन सरकार को ऐसे शरारती तत्वों के ख़िलाफ़ भी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, जिनके भड़काऊ बयानो से देश में ऐसी स्थिति पैदा होती हैं। अगर शरारती तत्वों और भड़काऊ बयान देने वालों के ख़िलाफ़ समय रहते कार्रवाई की जाती तो आज नौबत यहाँ तक नहीं पहुँचती। इसके बावजूद भी इस्लाम इस तरह के ज़ालिमाना इक़दाम की बिल्कुल भी इजाज़त नहीं देता। हम राजस्थान में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।


मौलाना ने देश के सभी लोगों से अपील की और कहा कि इस समय हिंदू और मुस्लिम दोनों को एकजुटता दिखानी चाहिए और देश में अम्न ओ अमान बनाए बनाए रखने में एक दूसरे का सहयोग करें। शरारती तत्व देश को विश्व स्तर पर बदनाम करना चाहते हैं। इसलिए मौजूदा हालात में अम्न ओ अमान बनाए रखना हर भारतीय नागरिक की पहली जिम्मेदारी हैं।
मजलिसे उलेमा हिंद

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
1 + 1 =