۲۵ مرداد ۱۴۰۱ |۱۸ محرم ۱۴۴۴ | Aug 16, 2022
भारत

हौज़ा/पश्चिम बंगाल, भारत के मशहुर राज्य मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी से मौलाना मजीदुल इस्लाम शाह की खुसुसी मुलाकात हुई और इस मुलाकात के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ,ईरान के कुम में अलमुस्तफा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे मौलाना मजीदुल इस्लाम शाह ने ईरान के कुम में पश्चिम बंगाल के पुस्तकालय मंत्री मौलाना सिद्दीकुल्लाह चौधरी से मुलाकात की,इस बैठक के दौरान मौलाना के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की हुई।

सिद्दीकुल्लाह चौधरी से ईरान के बारे में पूछा गया, ईरान के बारे में आपकी क्या राय है?
उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि ईरान के बारे में मेरी हमेशा प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है और मैं ईरान की सराहना करता हूं कि ईरान ने हर क्षेत्र में तरक्की की हैं।
अंतरधार्मिक एकता पर सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने कहा,हम सभी धर्म भारत में एक साथ रहते हैं और सभी के साथ अच्छे संबंध हैं और हमारे बीच कोई अंतर नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि अलग-अलग धर्मों के लोगों के हाथ से बना खाना खाने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन दूसरी तरफ मुस्लिमों समेत दूसरे समुदाय के लोग इसे नहीं खा सकते आखिर क्योंकि? मुझे यह समझ में नहीं आता।

अंत में सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने कहा, हम सब इंसान हैं, हमारे बीच कोई अंतर नहीं है, लेकिन मतभेदियों की तरह मतभेद हो सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हम किसी भी समुदाय के लोगों को कहेंगे कि वे काफिर हैं,उनसे खाया नहीं जा सकता या उनके साथ संबंध नहीं बनाए जा सकते,

لیبلز

تبصرہ ارسال

You are replying to: .
8 + 6 =